एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: खुदाई स्पेशलिस्ट और मोस्ट चर्चेबल JCB जी

0 0
Read Time:5 Minute, 27 Second

सारी दुनिया एक तरफ और इनकी खुदाई एक तरफ। ये कोई आम आदमी नहीं है जी, ये इतनी खास हैं कि इनके आते ही पूरा मोहल्ला इकठ्ठा हो जाता है। अगर गलती से ये फंस जाती हैं तो लोग सारे काम छोड़कर इनको निकालने में लग जाते हैं। इनके चक्कर में लोग खाना-पीना तो क्या जीना भी भूल जाते हैं। यहां किसी जोरू के भाई की बात नहीं हो रही, यहां बात हो रही है खलिहर लोगों की एकमात्र साथी JCB जी की। तो चलिए अब इनके साथ बात को आगे बढ़ाते हैं और जानते हैं JCB जी की कुछ अनकही बातें…

फलाने– नमस्कार JCB जी कैसी हैं आप?
JCB-नमस्कार फलाने जी, हम तो एकदम मस्त हैं।

फलाने– आजकल आप बहुत ट्रेंड कर रही हैं, क्या बात है!
JCB– देखिए पहली बात, मैं कभी ट्रेंड से बाहर थी ही नहीं, वो तो बस चुनाव था तो अपका ध्यान गया नहीं होगा और अब लोगों के पास कोई काम बचा नहीं है। लोग एकदम खलिहर हो चुके हैं और आप तो जानते ही हैं कि मैं खलिहर लोगों की सबसे बड़ी साथी हूं। जब उनके पास कुछ नहीं होता तो मैं ही उनका मन बहलाती हूं।

फलाने– आप लोगों की इतनी प्रिय कैसे हैं?
JCB– मैंने ये इज्जत कमाई है, इसके लिए कई बार मैं नाले में फंसी हूं, उन गलियों में भी गई हूं, जहां लोग जाना पसंद भी नहीं करते, कई बार गालियां भी खाई हैं कि ‘आ गई खुदाई करने’ लेकिन मैं लगी रही। तब कहीं जाकर लोगों की प्रिय बनी हूं, आज लोग मेरे लिए धूप में खड़े होते हैं और जब तक मैं घर न चली जाऊं वो खुद घर नहीं जाते, अब तो मैं लोगों की बारात में भी जाने लगी हूँ, क्या कोई और इतना जमीन से जुड़ा है? फलाने जी किसी का प्रिय बनने के लिए पसीना बहाना पड़ता है।

फलाने– आप लोगों के बीच कब से हैं?
JCB– जब से मेरा जन्म हुआ है, तब से मैं लोगों के बीच हूँ और अब तो मैं उनके साथ सोशल मीडिया पर भी हूं। जैसे ही मैं वहां लोगों के पास आई लोगों ने मेरे आते ही सारे काम छोड़कर मुझे देखना शुरू कर दिया। लोगों ने इतना देखा कि मुझे लोगों को धन्यवाद देने के लिए ट्विटर पर आना पड़ा।

फलाने– आप चुनाव क्यों नहीं लड़ लेतीं, आपके पास तो जन समर्थन भी है!
JCB– सोच तो मैं भी रही थी कि चुनाव लड़ लूं लेकिन मुझे ट्रक भइया ने रोक दिया। बोले, अभी हवा खराब है लोग तुझसे ज्यादा किसी और का समर्थन कर रहे हैं, फालतू में हार गई तो बनी-बनाई इमेज खराब हो जाएगी। अब मैं 2024 के लिए तैयारी कर रही हूं, तब तक मैं जमीन पर काम करती रहूंगी क्योंकि जमीन पर काम करने से अमेठी इधर से उधर हो गई थी।

फलाने– आपको लोग क्यों वोट करें?
JCB– अब आप बताओ कि आजकल जो राजनीति चल रही है, वो बांट ही रही है ना, कोई जाति के नाम पर कोई धर्म के नाम पर लेकिन जब मैं खुदाई करती हूं तो लोग सब जाति-धर्म भूलकर एक हो जाते हैं और मुझे देखते हैं। मेरे राजनीति में आने से ये बंटवारे की राजनीति खत्म हो जाएगी।

फलाने– अच्छा आपका प्रचार कौन करेगा?
JCB-वैसे तो मुझे किसी प्रचार की जरूरत नहीं है, मैं जहां खुदाई करना शुरू करूंगी वहीं भीड़ लग जाएगी लेकिन फिर भी मेरा प्रचार सनी जी कर रही हैं और आगे तो आप सब हैं ही माहौल बनाने के लिए।

फलाने- आप लोगों से क्या अपील करना चाहती हैं ?
JCB– मैं लोगों से कहना चाहती हूं कि वो अपने नाम के आगे लिखे ‘मैं हूं JCB’, क्योंकि कई लोग मेरी आलोचना कर रहे हैं लेकिन अगर सब लिख लेंगे तो वे मेरी आलोचना नहीं कर पाएंगे और मेरे नाम को बदनाम भी नहीं कर पाएंगे…’जोर से बोलो मैं भी JCB’

तो दोस्तों सुना आपने कि JCB जी को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कितना संघर्ष करना पड़ा। अब आप सबने अपने नाम के आगे से चौकीदार हटा लिया है तो अब ‘मैं भी JCB’ लगाइए और 2024 के चुनाव में सभी खलिहर लोगों से अपील है कि वे अपना मत देकर JCB जी को जिताएं। क्योंकि इनको जिताएंगे तो कम से कम खुदाई तो देखने को मिलेगी और जब खुदाई होगी तो कार्य प्रगति पर हो ही जाता है। अब आपको ये इंटरव्यू पेड लग रहा होगा तो लगे क्योंकि सब बिके हुए हैं जी….

About Post Author

अभय

अभय पॉलिटिकल साइंस के स्टूडेंट रहे हैं। वर्तमान में पॉलिटिकल लव से उनकी पहचान बन रही है। राजनीतिक और सामाजिक विषयों को ह्यूमर और इश्क के साथ पेश करना अभय की कला है।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *