Dhoni May Become Team India T 20 Coach

Team India में होगी धोनी की वापसी, IPL के बाद बन जाएंगे कोच?

0 0
Read Time:2 Minute, 53 Second

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब सिर्फ़ आईपीएल में खेलते नज़र आते हैं. आईपीएल-2023 उनका आखिरी सीज़न हो सकता है. कहा जा रहा है कि धोनी इसके बाद संन्यास ले सकते हैं. दूसरी तरफ, टीम इंडिया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बुरी तरह हारकर बाहर हुई है. टीम इंडिया का भविष्य संवारने के लिए BCCI महेंद्र सिंह धोनी की मदद लेने के बारे में सोच रहा है. चर्चा है कि धोनी की टीम इंडिया में वापस लाया जाएगा और उन्हें कोई अहम पद दिया जाएगा. धोनी की सफलताओं का रिकॉर्ड देखें तो यह कदम काफी अहम माना जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का लोड कम करने की तैयारी है. हो सकता है कि धोनी को टी-20 क्रिकेट के लिए क्रिकेट डायरेक्टर जैसा पद दिया जाए. पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में भी धोनी को टीम के साथ जोड़ा गया था. हालांकि, अचानक टीम के साथ आए धोनी भी टीम को कोई सफलता नहीं दिला सके थे और टीम इंडिया लीग स्टेज़ से ही बाहर हो गई थी.

लोकल डिब्बा के YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें.

धोनी का अनुभव दिलाएगा सफलता?


टी-20 में धोनी के रिकॉर्ड खिलाड़ी के तौर पर तो बहुत अच्छे नहीं हैं लेकिन उन्होंने कप्तानी में खूब झंडे गाड़े हैं. एक टी-20 वर्ल्ड कप, आईपीएल में चार बार और चैंपियंस लीग में चेन्नई सुपर किंग को दो बार जीत दिलाई है. इसके अलावा, धोनी की कप्तानी में ही CSK ने कई बार फाइनल तक का सफर भी तय किया है. धोनी को उनकी चतुर रणनीति की वजह से ही जाना जाता है.

इसे भी पढ़ें- ओम फिनिशाय नमः महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के कप्तान नहीं लीडर हैं!

BCCI को भरोसा है कि धोनी अपने अनुभव से टीम इंडिया में ऐसा योगदान दे पाएंगे कि बड़े टूर्नामेंट में भी वह आसानी से जीत हासिल कर सके. फिलहाल धोनी क्रिकेट से दूर हैं और अपने दूसरे कामों में व्यस्त हैं. धोनी कई बार खेती करते हुए भी देखे जाते हैं.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *